Ryan Toysreview Success Story in Hindi – प्रेरणा का स्रोत है ये अरबपति बच्चा

Ryan Toysreview Success Story in Hindi- जो हार मान लेते है उनके लिए प्रेरणा का स्रोत है ये अरबपति बच्चा

दोस्तो आज हम बात कर रहे एक ऐसे बच्चे की जो महज 6 साल का है और करोड़ो रुपए कमा रहा है ! यह बच्चा उन लोगो के लिए प्रेरणा का स्रोत है जो अपनी नौकरी व जिंदगी से हताश है !
जीवन मे हर किसी को कभी न कभी कुछ मुश्किल परिस्थितियों का सामना करना पड़ता है !  इनसे अधिकतर लोग लड़कर बाहर निकाल जाते है , लेकिन कुछ ऐसे भी है जो निराश होकर हारमान लेते है ! कई मामले तो आत्महत्या तक जा पहुँचते है ! वही दूसरी और रयान नाम का एक छोटा बच्चा इन लोगो के लिए प्रेरणा का स्रोत कहा जा सकता है !
यह महज 6 साल का है और करोड़ो रुपए कमा रहा है !ये बात सच है की बच्चे के माँ – बाप बेशक उसकी मदद कर रहे होंगे , लेकिन मुसीबतों से निराश होकर हारने वालो को इस बच्चे से सीखना चाहिए , की अगर ये छोटा सा बच्चा इतनी छोटी सी उम्र मे पैसे कमा सकता है तो वह भी मेहनत करके पैसे कमा सकता है ! चलिये पहले जान लेते है की ये बच्चा पैसे कैसे कमा रहा है !दरअसल इस बच्चे का एक यूट्यूब चेनल है , जिसका नाम है Ryan Toys Review !

इस परबच्चा खिलोनों को रिव्यू करता है और उनके जरिये ही हर महीने करोड़ो रुपए कमा रहा है !
बच्चे ने 2015 मे 3 साल की उम्र मे ये काम शुरू किया ! आपको बता दे की इस बचे को फोर्ब्स  की सबसे अधिक कमाई करने वालेयू-ट्यूबर्स की लिस्ट मे 8 वा स्थान मिल चुका है !
रयान के यूट्यूब चेनल के करीब 1.5 करोड़ subscribers है ! इस बच्चे के विडियो पर अरबों पेज   व्यूज आ चुके है , जिन पर दिखाये गए विज्ञापनो से बच्चे ने पिछले साल ही करीब 75 करोड़ रुपए कमाए है !

वॉलमार्ट के साथ साइन की डील

किसी छोटे बच्चे का वॉलमार्ट के साथ डील साइन कर लेना एक बहुत ही बड़ी बात है ! वॉलमार्ट ने  बच्चे के नाम से ब्रांड भी बनाया है , जिसका नाम रायल वर्ल्ड रखा है ! अब दुनिया भर के वॉलमार्ट के 2500 से भी अधिक स्टोर्स पर रयान के खिलौने बिकेंगे ! पैसो की दिक्कत के चलते आत्महत्या करने वाले लोगो को अगर रयान जैसे बच्चो की कहानी बताई जाए तो उन्हे निश्चित रूप से प्रेरणा मिलेगी ! डिजिटल इंडिया के इस दौर मे मौके कई है ,बस उन्हे ढूंढने की जरूरत है ! यूट्यूब चेनल शुरू कर पैसे कमाना भी उनमे से एक है !

दोस्तो Ryan Toysreview Success Story in Hindiकहानी आपको कैसी लगी ! अगर ये कहानी आपको अच्छी  लगी है please इसे अपने दोस्तो के साथ share जरूर करे ! धन्यवाद !

Also Read :- 

  1. Inspiring Short Story for Kids  –आज ही क्यों नहीं ?
  2. Motivational Short Story –अवसर की पहचान ! 
  3. एक बुढिया और बच्चे की शिक्षाप्रद कहानी  

Leave a Comment